Gandhi Nagar : गुजरात को भूपेंद्र पटेल के रूप में आज नया मुख्यमंत्री मिल गया है। भूपेंद्र पटेल ने आज गुजरात के सीएम पद की शपथ ली। भूपेंद्र पटेल को गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने शपथ दिलाई। भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें सीएम बने हैं। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, नरेंद्र सिंह तोमर समेत भाजपा शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहें। बता दें कि वो पूर्व सीएम विजय रुपाणी की जगह लेगें। भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया उपस्थित रहें। इनके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सांवत और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई समेत भाजपा के कई बड़े नेता शामिल रहे। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद भूपेंद्र पटेल को गृह मंत्री पुष्प देकर सम्मानित किया। इसके अलावा अन्य नेताओं ने भी गुजरात के मुख्यमंत्री को बधाई दी।
रविवार को भाजपा विधायक दल ने चुना अपना नेता
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद जोश और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी की मौजूदगी में भाजपा विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भूपेंद्र पटेल का नाम विधायक दल के नेता के रूप में आगे बढ़ाया। जिसके बाद पार्टी के विधायकों ने सर्वसम्मति से भूपेंद्र पटेल को अपना नेता चुन लिया। बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि भूपेंद्र पटेल को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है। वो राज्य के नए सीएम होंगे। भूपेंद्र पटेल घाटलोदिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। वो राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के काफी करीबी माने जाते हैं। इसके साथ ही उनकी पटेल समुदाय पर अच्छी पकड़ है।
विजय रुपाणी ने दिया सीएम पद से इस्तीफा
बता दें कि शनिवार को विजय रुपाणी ने अचानक गुजरात के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री पद की दौड़ में कई नेताओं का चलने लगा। लेकिन भाजपा ने इन नामों का खंडन करते हुए भूपेंद्र पटेल को सीएम बनाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here