• झारखंड में मोदी ने कहा- सरकार की डोर पाना चाहती है कांग्रेस ताकि वह आपके साथ खिलौने की तरह खेलती रहे
  • मोदी ने कहा- ईमानदारी और नीयत साफ हो तो बिना लूट-खसोट वाली सरकार भी चल सकती है

रांची/कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को प. बंगाल और झारखंड में चुनावी रैलियां की। प. बंगाल के सेरमपुर में मोदी ने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं और नतीजे आने के बाद वे दीदी को छोड़ देंगे। झारखंड के कोडरमा में मोदी ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि सरकार की डोर उन्हें मिल जाए और वो आपके साथ खिलौनों की तरह खेलती रहे। उन्हें आपके बच्चों की फिक्र नहीं है।

मोदी ने प. बंगाल में कहा- दीदी, 23 मई को जब नतीजे आएंगे तब हर जगह कमल खिलेगा और आपके विधायक आपको छोड़ देंगे। दीदी, आज भी आपके 40 विधायक मेरे संपर्क में हैं।

Embedded video

ANI

@ANI

Prime Minister Narendra Modi in Serampore, West Bengal: Didi, on 23 May when the results will come, lotus will bloom everywhere and your MLAs will leave you. Even today, didi, 40 of your MLAs are in contact with me.

746 people are talking about this

‘बिना लूट-खसोट वाली सरकार भी चल सकती है’

  • मोदी ने कोडरमा में कहा कि ईमानदारी और नीयत साफ हो तो बिना लूट-खसोट वाली सरकार भी चल सकती है और देश विकास कर सकता है। आज इसी वजह से पूरा देश पूरे विश्वास के साथ अपने इस सेवक, अपने इस चौकीदार के साथ खड़ा है।
  • “वे (विपक्ष) अपने भविष्य को बचाने में जुटे हैं। झारखंड में हुई लूट-खसोट को लेकर मुख्यमंत्रियों तक को जेल जाना पड़ा।”
  •  ”हम रेलवे के ईस्टर्न कॉरिडोर पर काम कर रहे हैं। सड़कों की स्थिति भी पहले से बेहतर हुई है। ये काफी पहले हो जाता, लेकिन कांग्रेस सरकार ने आपका हित नहीं देखा। वे पिछड़ों के लाभ के फैसले टालते रहते थे।”
  • “पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाने में उन्होंने कई रोड़े अटकाए। जहां इन्हें लाभ नहीं दिखता, ये उस तरफ देखते भी नहीं हैं।”
  • “हम छोटे किसानों के खातों में सीधे पैसे जमा कर रहे हैं। हमने तय किया है कि अगली बार जब सरकार बनेगी तो पीएम किसान योजना का लाभ कर किसान को मिलेगा।”
  • “कांग्रेस और महामिलावटियों के राज में किसानों को अपना गांव-घर छोड़ना पड़ा था। जिन गांवों में कभी लाल आतंक दिखता था, वहां अब लोग लौटने लगे हैं।”
  • “सुरक्षाबलों के हमारे जवानों को नमन करता हूं। लेकिन कांग्रेस इन वीर बेटे-बेटियों को लेकर कहती है कि नौजवान दो वक्त की रोटी पाने के लिए सेना में भर्ती होते हैं।”
  • “उनके पास खाने के लिए रोटी नहीं होती। वे दुश्मनों को मारने और अपनों की सुरक्षा के लिए सीमा पर जाते हैं। कांग्रेस के लोग सेना प्रमुख को गली का गुंडा कहते हैं।”

प. बंगाल में तृणमूल के 211 विधायक, भाजपा के 3
2016 विधानसभा चुनाव में प. बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से तृणमूल ने 211 सीटें जीती थीं। कांग्रेस के खाते में 44 और भाजपा के पास 3 सीटें गई थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में कुल 42 सीटों में से तृणमूल ने 34 जीती थीं। कांग्रेस को 4 और भाजपा को 2 सीटें मिली थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here