सतपुड़ा वाणी ब्यूरो भोपाल:  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांंधी(Rahul Gandhi) की ताजपोशी पर चर्चा के लिए सोनिया गांधी( Sonia Gandhi) के आवास दस जनपथ पर कांग्रेसी के बड़े-बड़े दिग्गज पहुंचे। इस बैठक का एजेंडा कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का कार्यक्रम तय करना था। कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति ने फैसला कर लिया है।
इसके साथ ही राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने के कयासों पर फिलहाल कुछ दिनों के लिए विराम लग गया है। इससे पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सोमवार को पार्टी अध्यक्ष बनाने का
औपचारिक ऐलान हो सकता है।

जो कर चुके वर्ल्ड बैंक में काम वो भी उठा रहे रैंकिंग पर सवालः पीएम मोदी

टीम से बाहर होने पर हार्दिक पांड्या ने कर दिया ऐसा ट्वीट

पद्मवती’ का विरोध जारी, क्या 1 दिसंबर को हो पाएगी रिलीज

राहुल ने अपने समय मे युवाओ के वरिष्ठ को भी पूरा अधिकार देगा कि वह फिलहाल कांग्रेस में सबको साथ लेकर चलने का इरादा रखते हैं। सोनिया गांधी की सेहत गडब़़ड होने के बाद से ही राहुल को पार्टी की कमान सौंपने की बातें चल रही हैं, मगर कई मौकों पर इसको लेकर खुद राहुल तैयार नहीं दिखे।
हालांकि बीते तीन महीनों के दौरान राहुल ने इस संशय से बाहर आकर नेतृत्व संभालने के अपने इरादे साफ कर दिए |
इससे साफ है कि 9 दिसंबर को गुजरात चुनाव के पहले दौर के मतदान के पूर्व ही राहुल गांधी की अध्यक्ष के रुप में ताजपोशी होने की संभावना है। हालांकि उनके नाम पर औपचारिक मुहर भले अभी लगे, मगर पार्टी उपाध्यक्ष होने के बाद से ही कमान उनके हाथों में ही है। शुरुआती दौर में जो नेता उनके नेतृत्व को लेकर सवाल उठाते थे, अब वो नेता भी उनका नेतृत्व स्वीकार कर चुके हैं। 2012 में तो कांग्रेस के एक वर्ग ने उन्हें मनमोहन की जगह पीएम बनाने तक की अंदरूनी आवाज बुंलद की। जयपुर में जनवरी 2013 में राहुल को औपचारिक रूप से सोनिया गांधी का उत्तराधिकारी बनाते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष के रूप में प्रमोशन दिया गया।
राहुल के मुकाबले पार्टी के अंदर उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में राहुल का निर्विरोध कांग्रेस अध्यक्ष चुना जाना भी तय दिखता है ।
Tag’s:  National news in Hindi ,  India News ,  Congress News , Rahul Gandhi , Sonia Gandhi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here