पाकिस्तान: कुलभूषण जाधव को 25 दिसंबर को पत्नी,माँ से मिलने की इजाजत दी

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को 25 दिसंबर को उनके साथ मिलने की अनुमति दी है, समाचार एजेंसी पीटीआई ने शुक्रवार को बताया जाधव को 25 दिसंबर को अपनी पत्नी और मां से मिलने की इजाजत दी गई है, पीटीआई ने पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल का हवाला देते हुए कहा.

अपने साप्ताहिक समाचार ब्रीफिंग के दौरान, प्रवक्ता ने कहा कि बैठक में भारतीय उच्चायोग से एक स्टाफ सदस्य भी उपस्थित रहेंगे। जाधव, 47, को जासूसी और आतंकवाद के आरोप में अप्रैल में पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। पिछले महीने पाकिस्तान के विदेशी कार्यालय ने कहा था कि यह जाधव को अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत देगा। हालांकि, देश की यात्रा पर अगर जाधव की पत्नी की सुरक्षा और सुरक्षा के बारे में एक संप्रभु गारंटी देने से यह कम हो गया था।

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने इस महीने के शुरू में कहा था कि यह कुलभूषण जाधव को अपनी पत्नी से मिलने की इजाजत देगा। पाकिस्तान के पूर्व नौसैनिक अधिकारी और उनकी पत्नी के बीच एक बैठक का आयोजन करने का प्रस्ताव देते हुए भारत ने अनुरोध किया कि उनकी मां को भी उससे मिलने की अनुमति दी जाए। विदेश मामलों के मंत्री सुषमा सावर ने हाल ही में जाधव के मामले पर पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ नई दिल्ली सोहेल महमूद पर चर्चा की थी। पाकिस्तान ने जाधव को भारत को कांसुली पहुंच को बार-बार नकार दिया है कि यह जासूसों से संबंधित मामलों में लागू नहीं है।

जाधव ने पाकिस्तान की सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजा के साथ क्षमादान मांगने के लिए अपील दायर की थी, जो अभी भी लंबित है। अक्टूबर में, पाकिस्तान सेना ने कहा था कि यह जाधव की दया याचिका पर निर्णय के करीब है। पाकिस्तान दावा करता है कि उसकी सुरक्षा बलों ने पिछले साल 3 मार्च को उन्हें बलूचिस्तान प्रांत में घुसपैठ करने के लिए गिरफ्तार किया था, क्योंकि उन्होंने ईरान से प्रवेश किया था। हालांकि, भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से अपहरण कर लिया गया था, जहां भारतीय नौसेना से रिटायर होने के बाद उनका व्यापारिक हित था।

 Tags: Kulbhushan Jadhav,united nations,Pakistan,Jamaat-ud-Dawah,Hafiz Saeed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here