कोर्ट प्रवर्तन निदेशालय के चोकसी को ‘भगोड़ा आर्थिक अपराधी’ घोषित करने के अनुरोध पर सुनवाई कर रही थी. 

मुंबई: चर्चित पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के वकील ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) की एक विशेष अदालत में शनिवार को कहा कि चोकसी यात्रा करने के लिए शारीरिक रूप से पूरी तरह स्वस्थ नही. हैं. साथ ही स्वास्थ्य कारणों से एंटिगुआ से भारत आकर बयान दर्ज करवाने में सक्षम नही. हैं. मेहुल चोकसी के वकील संजय अबॉट ने अदालत में कहा कि चोकसी की अस्वस्थता को ध्यान में रखते हुए उनका बयान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रिकॉर्ड किया जाए या फिर ईडी के अधिकारी एंटिगुआ जाकर उनके बयान दर्ज कर सकते हैं.

mehul choksi zee news के लिए इमेज परिणाम

मुंबई में ईडी की एक अदालत मेहुल चोकसी के वकील ने कहा कि अगर यह दोनों विकल्प नहीं अपनाए जा सकते तो, उनके स्वास्थ्य में सुधार का तीन महीने तक इंतजार कीजिए. अगर चोकसी की हालत में सुधार होता है, तो वह भारत आकर अपने बयान दर्ज करा देंगे.

कोर्ट प्रवर्तन निदेशालय के चोकसी को ‘भगोड़ा आर्थिक अपराधी’ घोषित करने के अनुरोध पर सुनवाई कर रही थी. इसी साल 9 नवंबर को ईडी ने पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के करीबी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. कुलकर्णी हांगकांग से आने वाली फ्लाइट से कोलकाता पहुंचा था और वह चोकसी की हांगकांग में चल रही डमी फर्म का डायरेक्टर था. सीबीआई और ईडी ने पिछले दिनों कुलकर्णी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था.

mehul choksi zee news के लिए इमेज परिणाम

बता दें कि सितंबर में चोकसी ने कहा था कि ईडी द्वारा उसके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप गलत और निराधार हैं. चोकसी ने कहा था कि वह पीएनबी फ्रॉड घोटाले में मीडिया ट्रॉयल को भुगत रहा है. इसके साथ ही चोकसी ने पीएनबी पर भी सरकारी एजेंसियों को गुमराह करने का आरोप लगाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here