मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ सट्टा बाजार में कांग्रेस के सत्‍ता में लौटने की संभावनाओं पर सट्टा लगाया जा रहा है.

भोपाल: मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव दिन-प्रतिदिन रोचक होता जा रहा है. मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ ही प्रत्‍याशियों की धड़कनें बढ़ने लगी हैं. दरअसल राजनीतिक विश्‍लेषकों ने बीजेपी और कांग्रेस के बीच बेहद करीबी मुकाबला होने की संभावना व्‍यक्‍त की है. इस कारण करीब एक महीने पहले जहां बीजेपी की सत्‍ता में लगातार चौथी बार वापसी के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन मतदान की तारीख नजदीक आने के साथ सट्टा बाजार में कांग्रेस के सत्‍ता में लौटने की संभावनाओं पर सट्टा लगाया जा रहा है.

द टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक एक महीने पहले सट्टा बाजार में बीजेपी की जीत पर 10 हजार का दांव लगाने वाले को 11 हजार मिलने थे. उसी तरह यदि कांग्रेस पर कोई 4400 रुपये लगाता था तो कांग्रेस की जीत पर उसको 10 हजार मिलने थे. लेकिन अब चुनाव के महज एक हफ्ते पहले किसी पार्टी की जीत या हार पर सट्टा नहीं लगाया जा रहा है.

MP : 56 ऐसे वोटर, जिन्होंने आजादी से लेकर अब तक हर चुनाव में दिया वोट

मामला करीबी होने की संभावनाओं के बीच अब सट्टा बाजार में दलों की संभावित सीट पर सट्टा लगाया जा रहा है. इस संबंध में बुकीज ने द टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, ”जमीनी हकीकत चाहे जो हो लेकिन सट्टा बाजार में मौजूदा ट्रेंड के मुताबिक 116 सीटों से ज्‍यादा कांग्रेस और 102 या से अधिक बीजेपी की सीटों पर सट्टा लगाया जा रहा है.” सीटों के आधार पर सट्टा लगाने वाले को डबल धनराशि दी जाएगी.

छिंदवाड़ा में भावुक हुए कमलनाथ, कहा- ‘PM मोदी की कही बातों पर यकीन मत कीजिएगा’

इस संबंध में एक बुकी ने यह भी कहा कि अगले चंद दिनों में चुनावी माहौल के और गर्म होने पर ये ट्रेंड बदल भी सकता है. उल्‍लेखनीय है कि मध्‍य प्रदेश की कुल 230 विधानसभा सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here