सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनावी नतीजे बताते हैं कि जनता ने हमें समर्थन दिया है और जनता के इस समर्थन से हमारा आगे का मुकाबला आसान हो गया है.

पटना: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद उत्तर प्रदेश (यूपी) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि जनता के समर्थन ने हमारी आगे की लड़ाई को आसान कर दिया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर बिहार की राजधानी पटना पहुंचे थे. सीएम योगी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी के खिलाफ आए चुनावी नतीजों पर कहा कि दोनों ही राज्यों में कुछ लोगों ने झूठ फैलाया, लेकिन हमनेप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अच्छा मुकाबला किया.

मध्य प्रदेश में बीजेपी वोट ज्यादा सीटें कम
बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को कांग्रेस से करीब 1 लाख वोट ज्यादा वोट मिले थे, बावजूद इसके वहां पर अधिक सीटें कांग्रेस को मिलीं. वहीं, राजस्थान में बीजेपी को 38.8 फीसदी और कांग्रेस को 39.3 फीसदी वोट प्राप्त हुए थे.

बीजेपी को मिला जनता का समर्थन- सीएम योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनावी नतीजे बताते हैं कि जनता ने हमें समर्थन दिया है और जनता के इस समर्थन से हमारा आगे का मुकाबला आसान हो गया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में लोगों ने मेरे बयान को लेकर जनता के सामने झूठ बोला. सीएम योगी ने हनुमान की जाति बताने वाले बयान पर सफाई दी. उन्होंने कहा कि मैंने बजरंगबली की जाति नही बताई थी. मैंने इस बात को कहा था कि देवत्व हर व्यक्ति के कृतित्व में समाहित होता है. उस देवत्व को हर कोई प्राप्त कर सकता है. इस के सबसे बड़े उदहारण बजरंगबली हैं.’

लोकतंत्र में हार और जीत दोनों होती हैं- योगी
वहीं, योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हार और जीत सबके लिए होती है. लोकतंत्र में हार और जीत दोनों बनी रहती है. इसे एक तराजू के दो पलड़े के रूप में देखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि हमने जीत स्वीकार की है, तो हम हार भी स्वीकार करते हैं. इसके साथ ही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए योगी ने कहा कि जो लोग सत्ता में झूठ बोलकर सत्ता हथियाने का काम किया है वे लोग आने वाले समय में एक्सपोज हो जाएंगे. योगी ने कहा कि जीत ओर हार के अलावा जरूरी है देश में लोकतंत्र कायम रहना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here