सतपुड़ा वाणी न्यूज़ : नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता के आरोप के बाद दिल्ली के महिला आयोग(Delhi Commission for Women) ने रविवार को विस्टारा एयरलाइंस के लिए एक नोटिस जारी कर दिया(notice to Vistara Airlines )है कि वह उड़ान में छेड़छाड़ की गई थी। पैनल ने 16 दिसंबर तक एयरलाइंस से रिपोर्ट मांगी है।

अभिनेता ने आरोप लगाया था कि उसे दिल्ली-मुंबई की उड़ान पर एक सह-यात्री द्वारा छेड़छाड़ किया गया था। इस घटना के संबंध में मुंबई पुलिस ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इस बीच, एयरलाइन ने इस घटना के लिए अभिनेता से माफी मांगी है और कहा कि यह जांच कर रहा है, जबकि इस बात पर जोर देते हुए कि इस तरह के व्यवहार के लिए “शून्य सहिष्णुता” है।

अभिनेता ने कहा था कि वह दिल्ली से मुंबई तक एक विस्टार की उड़ान पर थी, जब उसके पीछे एक सह-यात्री बैठे थे, जो उसने अपने हाथों की पैरों पर रखे थे।

“तो, मैं आज दिल्ली से मुंबई की यात्रा कर रही(flight travelling from Delhi to Mumbai) हूं और मेरे पीछे एक मध्यम आयु वर्ग के आदमी ने मेरे दो घंटे की यात्रा को दुखी बना दिया है.मैं इसे बेहतर ढंग से समझने के लिए फोन पर रिकॉर्ड करने की कोशिश की क्योंकि केबिन रोशनी मंद थी, मैं इसे पाने में असफल रहा … “उसने कहा।

चेन्नई डॉक्टरों ने लगा दी कुत्ते के पेट में दूसरा दिल, हो सकती हे बड़ी खोज

एफटीआईआई छात्र नए चेयरमैन अनुपम खेर को एक खुला पत्र लिखते हैं

बिटकॉइन $ 19 000 तक बढ़ा पर वापस 16000 डॉलर हो गया ; बैंको मैं चिंता बड़ी

“रोशनी मंद हो गई थी, इसलिए यह और भी खराब हो गया था। यह पांच से दस मिनट तक जारी रहा और फिर मुझे इसकी पुष्टि हुई। उसने मेरे कंधे की ओर इशारा करते हुए अपने पैरों को ऊपर और मेरी पीठ और गर्दन के नीचे ले जाना जारी रखा” जोड़ा।

इस घटना को “शर्मनाक” बताया, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग( Maharashtra State Commission for Women’s)(एमएससीडब्ल्यू) के अध्यक्ष विजया रहतकर ने कहा कि वे इस बारे में महानिदेशालय के नागरिक उड्डयन(Directorate General of Civil Aviation) (डीजीसीए) से विस्तृत जांच की मांग करेंगे।

“आयोग डीजीसीए को इस मामले की जांच करने के लिए निर्देश देगा और शिकायत को दूर करने के लिए विस्ता द्वारा उठाए गए कदमों की भी जांच करेगा,” Rahatkar ने कहा। उन्होंने मांग की कि इस मामले में भी जांच होनी चाहिए कि केबिन क्रू ने अभिनेता को कैसे मदद नहीं की।

एक महिला पुलिस अधिकारी को मुंबई में होटल में भेजा गया था जहां अभिनेता को रखा गया था, उसके बयान को रिकॉर्ड करने के लिए।

उसके बयान के आधार पर, सहार पुलिस स्टेशन में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (आक्रमण या आपराधिक बल को उसकी विनम्रता को अपमान करने के इरादे से महिला को) और यौन अपराधों (पीओसीएसओ) अधिनियम, चूंकि अभिनेता एक नाबालिग है, सहार के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक लता शिरसाट ने कहा।

Tag’s :  Delhi Commission for Women , notice to Vistara Airlines , Bollywood actor alleged , zaira wasim molested in flight , Directorate General of Civil Aviation , Maharashtra State Commission for Women’s , flight travelling from Delhi to Mumbai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here