गोवा के टाउन और कंट्री प्लानिंग मंत्री विजय सरदेसाई ने शुक्रवार को कई लोगों की हत्याओं की संभावनाओं पर टिप्पणी करते हुए कहा कि गोवा में आने वाले घरेलू पर्यटकों का अधिकांश हिस्सा “पृथ्वी का घोटाला” है और “उत्तर भारतीय पर्यटक गोवा में हरियाणा बनाना चाहते हैं” । पणजी के पास एक रिसोर्ट में आयोजित गोवा बिज़ फेस्ट में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि राज्य के लिए यह मुश्किल है कि अन्य राज्यों से आने वाले “गैरजिम्मेदार पर्यटकों” को नियंत्रित करने के लिए सबसे अधिक सामाजिक सूचकांक के विपरीत भारत के बाकी हिस्सों में “बेहतर” था। ।

आपके मुख्यमंत्री गोवा में आने वाले पर्यटकों को बढ़ाने के लिए जोर दे रहे हैं। आज, हम उन पर्यटकों को प्राप्त करते हैं जो राज्य की आबादी के लगभग छह गुना हैं। उन पर्यटकों शीर्ष अंत पर्यटकों नहीं हैं वे धरती का घोटाला भी हैं, “श्री सरदेसाई ने कहा। “क्या वे जिम्मेदार हैं? क्या वे सचेत हैं? वे नहीं हैं यदि आप भारत के बाकी हिस्सों की तुलना करें, हम प्रति व्यक्ति आय, सामाजिक और राजनीतिक चेतना, स्वास्थ्य मानदंडों और कई अन्य मापदंडों में बहुत अधिक हैं। उन लोगों के मुकाबले बेहतर है जो अंदर आ रहे हैं। उन लोगों – आप कैसे नियंत्रित करेंगे? ” मंत्री ने कहा। गोवा, एक समुद्र तट और नाइटलाइफ़ पर्यटन स्थल, हर साल 60 लाख से अधिक पर्यटकों को आकर्षित करती है, इसकी आबादी लगभग 1.6 मिलियन है

श्री सरदेसाई ने उत्तर भारत के पर्यटकों को “हरियाणा में गोवा को परिवर्तित करने की कोशिश कर रहे थे,” के बारे में चिंतित किए हैं। श्री सरदेसाई ने कहा, “हम उत्तर भारतीयों पर निर्भर हैं और यही वे करते हैं। वे गोवा के बारे में चिंतित नहीं हैं। वे गोवा में एक हरियाणा को फिर से बनाना चाहते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here