छिंदवाड़ा। मध्‍यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि अब तक पूरे प्रदेश में 21 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है।अकेले छिंदवाड़ा जिले में ही 1 लाख 28 हजार किसानों का कर्ज माफ होना है। जिनमें से 57 हजार किसानों का कर्ज माफ हो चुका है। चरणबद्ध रूप से अन्य किसानों का कर्ज भी शीघ्र माफ होगा। सीएम रविवार को यहां कांग्रेस के जिला स्तरीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
सर्वाधिक चिंता युवाओं के रोजगार की है
अपने संबोधन में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने आगे कहा कि मुझे सर्वाधिक चिंता युवाओं के रोजगार की है। उन्‍होंने जोड़ा कि मुझे चिंता है कि किसानों की क्रय शक्ति कैसे बढ़े। सिंचाई का रकबा कैसे बढ़े। मध्‍यप्रदेश में निवेश कैसे आए। कमलनाथ ने यह भी कहा कि मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सभी की आशाएं बढ़ी हुई हैं।
समय और नियमानुसार सभी कार्य हों और यह प्रयास जारी है
उन्‍होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी पूरी कोशिश है कि मध्यप्रदेश में समय और नियमानुसार सभी कार्य हों और यह प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर पूरे मध्‍यप्रदेश की जिम्मेदारी है, लेकिन यह सच भी सभी जानते हैं कि छिंदवाड़ा सदैव मेरी प्राथमिकता में रहा है और रहेगा।
भावना के पीछे कुछ कटाक्ष भी होते हैं, परंतु इसकी चिंता नहीं
कमलनाथ ने यह भी कहा कि मेरी इस भावना के पीछे कुछ कटाक्ष भी होते हैं, परंतु मुझे इसकी चिंता नहीं है। उन्‍होंने जोड़ा मेरे नजरिए में छिंदवाड़ा का विकास प्रमुख है। मैं अब छिंदवाड़ा का नया नक्शा बना रहा हूं।
समयाभाव के कारण छिंदवाड़ा आना कम हुआ
उन्होंने कहा कि प्रदेश की बागडोर संभालने के बाद समयाभाव के कारण छिंदवाड़ा आना कम हुआ, परंतु छिंदवाड़ा तो चौबीसों घंटे मेरे दिलोदिमाग में छाया रहता है। शायद इसलिए लोग यह भी कहते हैं कि भोपाल मंे छिंदवाड़ा की सरकार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here