मंदसौर जिले में आठ साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद घायल अवस्था में उसे एमवायएच लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

इंदौर. मंदसौर जिले में आठ साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद घायल अवस्था में उसे एमवायएच लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। उसे 10 दिन तक अस्पताल में ही विशेषज्ञों की निगरानी में रखा जाएगा। इस दौरान माता-पिता के अलावा किसी से मिलने की इजाजत नहीं रहेगी। पूरे समय अस्पताल में डॉक्टरों के साथ ही पुलिस भी मौजूद रहेगी। डॉ. ब्रजेश लाहोटी बच्ची का इलाज कर रहे हैं। उनके मुताबिक बच्ची घबराई हुई है और जख्म भी हैं। हालांकि समय पर लाने से उसकी जान को खतरा नहीं है।

घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आरोपी को जल्द से जल्द सख्त सजा दिलवाएंगे। वे स्वयं पीडि़ता के स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए हैं। हमारी कोशिश है कि वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाए। विधायक उषा ठाकुर के साथ अन्य लोगों का कहना है कि आरोपी को सरेआम फांसी होना चाहिए। उसे श्मशान में भी जगह न दी जाए। जब चील-कौवे उसकी लाश को नोचेंगे तब जाकर शायद इन नर पिशाचों की संवेदना जाग सकती है।

सांसद पहुंचे एमवायएच, परिजन से मिले

मंदसौर से एमवाय अस्पताल इलाज के लिए आई बलात्कार पीडि़ता घायल बच्ची व परिजनों से मिलने आज सुबह मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता एमवाय अस्पताल पहुंचे। हालांकि प्रबंधन ने उन्हें बच्ची से मिलने नहीं दिया और परिजनों से मुलाकात करवाई। सांसद ने भरोसा दिलाया की आरोपित को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। इसके अलावा बच्ची का पूरा इलाज सरकार करवाएगी। इस दौरान बड़ी संख्या में मंदसौर से अलग अलग समाज के लोग भी एमवायएच पहुंचे थे। उधर मंदसौर में विरोध जारी है और मंदसौर की सभी तहसीलें आज भी बंद है और स्कूल भी बंद है। विरोध के चलते कड़ा पुलिस बंदोबस्त भी किया गया है।

परिजन को मिले 10 लाख का मुआवजा

विभिन्न समाज बच्ची के लिए सडक़ों पर उतर आए। इंदौर में सामाजिक संगठन और समाज भी आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। माली समाज की बच्ची होने से समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और डीजीपी को पत्र लिखा है। इसमें परिजनों को 10 लाख का मुआवजा, दुष्कर्मी को फांसी और निजी अस्पताल में इलाज की मांग की गई। संघ के अध्यक्ष पुरुषोत्तम सैनी का कहना है कि बच्ची के परिजनों को मुआवजा दिया जाना चाहिए और आरोपी को फांसी। माली समाज का युवा शिक्षा जागृति संघ बालिका के संरक्षण की भी मांग कर रहा है। सैनी का कहना है कि मांगें नहीं मानी गई तो समाज आंदोलन करेगा। रेपकांड के विरोध में कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का पुतला जलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here