सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 12, ग्वालियर का पांच और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 6.8 सेल्सियस दर्ज किया गया.

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में सोमवार की सुबह से चल रही हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. राज्य में खजुराहो सबसे ठंडा है, जहां तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. राजस्थान और उसके आसपास के ऊपरी क्षेत्र में बने प्रतिचक्रवात के कमजोर पड़ने से राज्य में ठंड का असर बढ़ रहा है. सोमवार को चल रही हवाओं के बीच खिली धूप ने मौसम को सुहावना बना दिया.

ठंड का कहर जारी, जम्मू में ठंड ने तोड़े रिकॉर्ड

बता दें राज्य के कई हिस्सों का तापमान पांच डिग्री सेल्सियस के आसपास बना हुआ है.मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में ठंड का असर बढ़ सकता है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत में बर्फबारी का दौर थमने से हवाओं के रुख में बदलाव हुआ है. जिसके चलते प्रदेश में ठंडक का असर बढ़ा है. उधर प्रदेश में बढ़ती ठंड के कारण कोहरे का भी असर देखने को मिल रहा है. जिसका असर यातायात पर पड़ता दिखाई दे रहा है.

दिल्ली में सर्दी ने तोड़ा रिकॉर्ड, 5 डिग्री से नीचे पहुंचा तापमान

राज्य के मौसम में बदलाव जारी है. सोमवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 12, ग्वालियर का पांच और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 6.8 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं रविवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 24.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here