शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11 बजे से होगी.

रायपुरः छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनने के बाद काफी समय से CM भूपेश बघेल के मंत्रीमंडल को लेकर मंथन चल रहा था, लेकिन अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मंत्रिमंडलतय हो चुका है. जिसकी घोषणा कल मतलब क्रिसमस के दिन हो सकती है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंत्रिमंडल के सभी मंत्री 25 दिसंबर यानी क्रिसमस के दिन शपथ लेंगे. बता दें शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजभवन में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम की शुरुआत सुबह 11 बजे से होगी.

CG: विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना कर चुकी भाजपा को अब सता रहा लोकसभा चुनाव का डर

बता दें पहली बार जीतने वालों की बजाय कांग्रेस ने पुराने और अनुभवी नेताओं को मौका दिया है. हालांकि मंत्रियों के नाम पर सस्पेंस अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन टीएस सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू के नाम पर मुहर पहले ही लग चुकी है. अब पार्टी 10 और नामों की घोषणा करेगी. बता दें छत्तीसगढ़ में मंत्रीमंडल को लेकर काफी उलझन थी, जिसके चलते मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई बार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी कर चुके हैं.

छत्तीसगढ़: राज्य सरकार ने निगम-मंडलों में अलग-अलग डायरी, कैलेंडर छपवाने पर लगाई रोक

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रिमंडल के लिए जिन विधायकों के नाम तय किए गए हैं उन्हें सूची दे दी गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी मंत्रियों के नाम जातिगत और संभागीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए तय किए गए हैं. इस सूची में एक अल्पसंख्यक और एक महिला को भी जगह दी गई है.

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम 2018: ओपी चौधरी की जीत पर BJP नेता ने लगाया था दांव, अब मुंडवानी होगी मूंछ

इनमें से हो सकते हैं मंत्रिमंडल के 10 चेहरे 
स्पीकर – चरणदास महंत
सरगुजा : खेलसाय सिंह/ रामपुकार सिंह/प्रेमसाय सिंह
धनेंद्र साहू / सत्यनारायण शर्मा
रविन्द्र चौबे
शिव डहरिया
मोहम्मद अकबर
बस्तर : मनोज मंडावी/मोहन मरकाम/ लखेश्वर बघेल
उमेश पटेल
अनिला भेड़िया
जयसिंह अग्रवाल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here