• पंखाजूर से 35 किमी दूर मोहला के जंगल में सर्चिंग पर निकले थे जवान
  • कांकेर में 18 अप्रैल को दूसरे चरण का मतदान होना

कांकेर. छत्तीसगढ़ में कांकेर जिले के पंखाजूर में गुरुवार को नक्सलियों ने बीएसएफ की सर्चिंग टीम पर घात लगाकर हमला किया, इसमें एक एएसआई समेत चार जवान शहीद हो गए। बस्तर का यह इलाका महाराष्ट्र बॉर्डर से लगा है।

एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि गुरुवार सुबह नक्सलियों की लोकेशन मिलने पर बीएसएफ-114 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। पंखाजूर से करीब 35 किमी दूर प्रतापुर थाना क्षेत्र में मोहला के जंगलों में उन पर घात लगाकर हमला किया गया। इसमें एक जवान ई रामकृष्णन की मौके पर ही मौत हो गई। तीन जवानों ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया।

चुनाव का बहिष्कार कर रहे नक्सली
18 अप्रैल को दूसरे चरण में कांकेर में मतदान होना है। कुछ दिन पहले ही नक्सलियों ने पर्चे फेंककर चुनाव का विरोध किया था। लोगों को मतदान न करने की धमकी भी दी थी।

बीएसएफ जवानों पर छह महीने में तीसरा हमला
नक्सलियों ने छह महीने में तीसरी बार बीएसएफ जवानों को निशाना बनाया। इससे पहले विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले 11 नंबवर को बीएसएफ जवानों पर हमला किया था। इसमें एसआई महेंद्र कुमार शहीद हो गए थे। दूसरा हमला 14 नवंबर को जवानों के चुनाव ड्यूटी से लौटते समय किया। हालांकि, इस हमले को नाकाम कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here