इंदौर. मध्यप्रदेश में सोमवार को पहली मानसूनी बारिश से तीन लोगों की मौत हो गई। उज्जैन जिले के उन्हेल में तेज बारिश के बाद उफने नाले को पार करते समय एक पुजारी की बहने से मौत हो गई। वहीं,बड़वानी में देर रात तेज आंधी और बारिश से मकान की छत गिरने से सो रहे वृद्ध ने दम तोड़ दिया। भिंड जिले के देहात थाने में भी उफने नाले में बहने से एक चार साल के बच्चे की मौत हो गई।

लोगों ने मना किया पर नहीं माना पुजारी :जांच अधिकारी एमएल रावत के अनुसार सोमवार रात को शुरू हुई तेज बारिश के चलते उन्हेल स्थित नाला उफान पर था। लालबाई फूलबाई माताजी मंदिर के पुजारी संजय पाठक रात में बेडावन रोड स्थित अपने घर की ओर जा रहे थे। पुल के ऊपर से पानी बहने से लोग किनारे खड़े होकर पानी कम होने का इंतजार कर रहे थे, लेकिन पुजारी संजय पाठक अपनी साइकिल लोगों के मना करने के बाद भी पुल पार करने लगे।

कुछ दूर पर बहाव में उनका संतुलन बिगड़ा और वे साइकिल सहित बह गए। उनकी साइकिल तो पुल के नीचे झाड़ियों में अटक गई, लेकिन उनक शव करीब एक किलोमीटर दूर माली धर्मशाला के पीछे झाड़ियों में अटक मिला। जिसे पुलिस ने मंगलवार सुबह खोज निकाला। शव को पोस्टमार्टम के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, जहां से शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। मिली जानकारी अनुसार मंदिर में पूजन संजय के भाई श्याम करते थे, लेकिन उनकी दो साल पहले हादसे में मौत हो गई थी। इसके बाद संजय यहां पूजन के लिए आने लगे थे।

तेज आंधी से गिरी छत के नीचे दबने से कालूराम की मौत हो गई।

तेज आंधी के बाद गिरी मकान की छत
बड़वानी में सोमवार देर रात तेज बारिश और आंधी में एक वृद्ध की मौत हो गई। वृद्ध कालूराम पिता पुनिया निवासी वार्ड 24 रानीपुरा रात में अपने टीन शेड के मकान में सो रहा था। देर रात तेज हवा और बारिश के चलते टीन शेड का कुछ हिस्सा धराशायी हो गया और कालूराम के ऊपर जा गिरा। प्रारंभिक जानकारी में पता चला है कि टीन शेड की छत पर एक पंखा लगा हुआ था। पंखा गिरने के कारण फैले करंट से कालूराम की मौत हुई है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

झाबुआ में कई नदियांउफान पर
झाबुआ में तीन दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश के चलते कई ग्रामीण इलाकों के छोटे नदी-नाले उफन गएहैं। वहीं अनास, पंम्पावती, पदमावती, नेगडी, नौगावां, हथनी, माही नदी में भी जलस्तर बढ़ने लगा है। भू अभिलेख कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार पिछले 24 घंटे में झाबुआ जिले में औसत दो इंच से अधिक बारिश दर्ज की गई है। झाबुआ में 89.2 मिमी, रामा में 22 मिमी, पेटलावद में 51.4 मिमी, थांदला में 45.4 मिमी, मेघनगर में 65 मिमी तथा रानापुर में 51 मिमी बारिश दर्ज की गई है। झाबुआ जिले में इस साल अब तक 104.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जबकि पिछले साल अब तक 74.7 मिमी बारिश हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here