भोपाल। फिल्म अभिनेता सलमान खान सोमवार को भोपाल में आईफा अवॉर्ड 2020 के आयोजन की घोषणा करेंगे। इसके लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ उनकी पत्रकारवार्ता मिंटो हॉल में होगी।
आयोजन मार्च के अंतिम सप्ताह में भोपाल और इंदौर में होगा
आईफा अवार्ड कार्यक्रम 2020 का आयोजन मार्च के अंतिम सप्ताह में भोपाल और इंदौर में होगा। इसमें फिल्म कलाकारों सहित इंडस्ट्री से जुड़े पांच हजार लोगों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।
आईफा जैसा बड़ा अवार्ड कार्यक्रम मध्य प्रदेश में पहली मर्तबा
उल्‍लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में पहली बार आईफा जैसा बड़ा अवार्ड कार्यक्रम होने जा रहा है। तीन दिवसीय आयोजन के लिए आयोजक कंपनी विजक्राफ्ट ने इंदौर में नेहरू स्टेडियम, होलकर स्टेडियम और डेली कॉलेज की जगह देखी हैं। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि आयोजन 27 से 29 मार्च के बीच हो सकता है।
90 देशों में आईफा अवॉर्ड कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा
उल्लेखनीय है कि इस प्रतिष्‍ठापूर्ण समारोह का दुनिया के 90 देशों में सीधा प्रसारण किया जाएगा। एक दिन समारोह भोपाल और दो दिन इंदौर में प्रस्तावित है। इस आयोजन में सरकार की भूमिका केवल सहयोगी की रहेगी। इसके लिए जरूरी सुविधाएं जुटाने के लिए बजट प्रावधान भी किया जा रहा है।
मध्य प्रदेश में एंटरटेंमेंट उद्योग और पर्यटन को बढ़ावा देना उद्देश्य
आयोजन के पीछे सरकार की मंशा प्रदेश में एंटरटेंमेंट उद्योग और पर्यटन को बढ़ावा देने की है। इसके लिए अलग नीति भी बनाई जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here