सतना : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ अब अपने बयान को लेकर कांग्रेस में ही घिरने लगे हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने उनके ‘मेरा भारत बदनाम है’ बयान को गलत बताया। साथ ही, कांग्रेस की सरकार गिरने के लिए विंध्य क्षेत्र को जिम्मेदार बताने के लिए उनकी आलोचना की।
कमलनाथ ने कोरोना पर दिया बयान
गौरतलब है कि सतना के मैहर में कमलनाथ ने कहा था कि मेरा भारत महान नहीं, बल्कि बदनाम है। उन्होंने यह बात कोरोना संक्रमण से निपटने में भाजपा सरकार के असफल रहने को लेकर कही थी। हालांकि, उन्होंने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने के पीछे विंध्य क्षेत्र को जिम्मेदार ठहराया था।
अजय सिंह ने किया पलटवार
कमलनाथ के इन बयान पर अजय सिंह ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि सरकार बनाए रखने की जिम्मेदारी खुद कमलनाथ की थी, क्योंकि वह मुख्यमंत्री थे। इसमें विंध्य क्षेत्र का कोई दोष नहीं है। कमलनाथ का यह बयान विंध्य क्षेत्र के लोगों का अपमान है। 2018 के विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र में कांग्रेस को आशा के अनुरूप सफलता नहीं मिलने की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि इसके अलग कारण थे, जिसे सब जानते हैं। उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं को ऐसे बयान देने से बचने की नसीहत भी दी।
‘भारत बदनाम’ वाले बयान पर भी घेरा
अजय सिंह ने कमलनाथ के भारत बदनाम है वाले बयान को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं को संयम बरतने की जरूरत है। भाजपा ऐसे मौकों की तलाश में रहती है। इस तरह के बयान न दें, जिससे भाजपा को मौका मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here